लाइफ इज़ ब्यूटीफुल आपका जीवन बेहतरीन हैं बताती ये फ़िल्म

लाइफ इज़ ब्यूटीफुल आपका जीवन बेहतरीन हैं बताती ये फ़िल्म

लाइफ इज़ ब्यूटीफुल एक इटालियन फ़िल्म हैं जिसके निर्देशक और लेखक है रोबर्ट बेनिगनी ये खुद इसमे मुख्य भूमिका में हैं। ये फ़िल्म 20 दिसंबर 1997 को रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म को अकादमी अवार्ड, बाफ्टा अवार्ड, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स जैसे कई अवार्ड मिले हैं।
एक ऐसी कहानी है जो दर्शाती हैं कि हमारा जीवन कितना ख़ूबसूरत हैं।

इस फ़िल्म में बच्चा अपने बाप के साथ एक ऐसा खेल खेलता हैं जो कि उसके बाप ने बनाया हुआ होता हैं। नियम बदलते रहते हैं ताकि वो अपने बेटे की ज़िंदगी जितना हो सके बचा सके। एक बाप अपनी औलाद को बचाने के लिए किस हद्द तक जा सकता हैं वो दिखाया गया है इस फ़िल्म में। एक आदमी क़ैद होते भी अपनी बीवी को बीच मे एक बार मिलने जाता है जान जोख़िम में डाल के। बीच बीच अपने प्यार से बात करने के लिए कई सारे उपाय करता हैं, अपने प्यार को बस एक बार देखने के लिए जाता हैं वहाँ वो पकड़ा जाता हैं। उसे गिरफ्तार कर लिया जाता हैं। आख़िरी सीन आपको रुला देगा जब उसे मारने के लिए ले जाते है तो अपने बेटे को आँख मारता है उस बच्चे को लगता है ये भी एक खेल का हिस्सा हैं।

इस फ़िल्म का नाम इसलिए लाइफ इज़ ब्यूटीफुल रखा गया है क्योंकि आपकी और हमारी लाइफ इन सब से ख़ूबसूरत है। आप बंधे हुए भी अपने प्यार और परिवार के लिए क्या कुछ नही करते हैं।

Related Posts

Comments

Leave a reply