गोरखपुर के नागेश गौड़ अभिनय के दुनिया मे मचा रहे हैं धमाल

गोरखपुर के नागेश गौड़ अभिनय के दुनिया मे मचा रहे हैं धमाल

नागेश गौड़ का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था। उनके पिता का नाम स्वर्गीय श्री ईश्वरी प्रसाद था। उनकी माता का नाम स्वर्गीय फूलवती देवी था।

नागेश गौड़ ने अपनी शिक्षा गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध डीएवी डिग्री कॉलेज से पूरी की है। उन्होंने 15 साल तक थिएटर किया है जिसके बाद वह फिल्मों, टीवी श्रृंखला, एल्बम और वेब श्रृंखला में भूमिका पाने के लिए मुंबई चले गए। वह रेडियो स्टेशन दूरदर्शन से अभिनय विभाग से पासआउट हैं। नागेश गौड़ ने अपने करियर की शुरुआत बालाजी टेलीफिल्म्स के प्रोजेक्ट क्या हादसा क्या हकीकत से की थी। उन्हें पहला ब्रेक उनकी पहली फीचर फिल्म जीत लो मैराथन में मिला है। उन्होंने 50 से अधिक टीवी सीरीज और 7 से अधिक फीचर फिल्में की हैं।

नागेश गौड़ एक भारतीय अभिनेता और डबिंग कलाकार हैं जिन्हें ट्रांसजेंडर आम्रपाली के रूप में एक बूंद इश्क, इलेक्ट्रीशियन के रूप में जो बीवी से करे प्यार, खलनायक के रूप में सीआईडी, ट्रांसजेंडर प्यारी के रूप में फियर फाइल्स, समाचार संपादक के रूप में संघर्ष द नरसंहार और पति के रूप में तृष्णा के लिए जाना जाता है। नागेश गौड़ ने जीत लो मैराथन में मिश्रा जी की प्रमुख भूमिका निभाई है। नागेश गौड़ ने 500 से ज्यादा फिल्मों के लिए डबिंग की है.

नागेश गौड़ ने लाइव थिएटर और कॉमेडी नाटक किए हैं।

उन्होंने 21 सेंचुरी के खा गा का चक्कर और कई अन्य फेस्टिवल फिल्मों में भी अभिनय किया है।

उन्होंने डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर 500 से ज्यादा फिल्में की हैं। उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों, कोरियाई फिल्मों, चीनी फिल्मों, हिंदी फिल्मों, साउथ मूवी और भोजपुरी फिल्मों जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के लिए भी डबिंग की है।

Related Posts

Comments

Leave a reply